Samay Patrika
Samay Patrika

Samay Patrika

This is an e-magazine. Download App & Read offline on any device.

यह अंक पाठकों के लिए बीस से अधिक ऐसी किताबें लेकर आया है जिन्हें आप जरुर पढ़ना चाहेंगे। सबसे ख़ास किताब है 'गुड वाइब्स, गुड लाइफ'। इसके लेखक हैं वेक्स किंग जो इंस्टाग्राम गुरु हैं तथा एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर, लेखक, माइंड कोच और लाइफस्टाइल एंटरप्रेन्योर हैं। उनकी यह किताब सकारात्मक सोच को बढ़ावा देती है। साथ ही आत्मविश्वास से आगे बढ़ने को प्रेरित करती है। जीवन को बारीकी से समझने की उनकी खूबी कमाल की है। उन्होंने इस पुस्तक के जरिए अपने अनुभवों को तो साझा किया है, साथ में ऐसे उदाहरण दिए हैं जिनसे हम सीख ले सकते हैं। आज इस तरह की किताबों की सख्त जरुरत है। यह पुस्तक संसार को सुन्दर बनाने की दिशा में सार्थक प्रयास हो सकती है।

 

हम बात करेंगे ​डॉ. रश्मि की किताब 'लॉकडाउन लव स्टोरीज़' की जिसे पढ़ना अलग अनुभव है। उन्होंने प्यार की कहानियों को खूबसूरती से अपने नए संग्रह के जरिए प्रस्तुत किया है। रविन्द्र कुमार का काव्य-संग्रह 'इक्कीसवीं सीढ़ी' हमें रुककर सोचने पर विवश करता है। यह जीवन की जटिलताओं के बीच उम्मीद की हरियाली की तरह है।

 

चर्चित लेखक देवदत्त पट्टनायक अपनी नई किताब 'आस्था : हिन्दू धर्म के 40 प्रबोधन' के जरिए हिन्दू धर्म के सवालों का प्यार और मान से भरा जवाब देंगे। क्यों उन्होंने यह किताब लिखी इसके पीछे के मुख्य कारण पढ़ना दिलचस्प है।

 

​​​​​​​समय पत्रिका के इस अंक में 'स्त्री अध्ययन' पुस्तक का एक खास अंश पढ़िए। साथ में उर्दू के प्रसिद्ध व्यंग्यकार पितरस बुखारी की किताब 'सिनेमा का इश्क़' की चर्चा। किताब का संपादन व लिप्यंतरण किया है शुऐब शाहिद ने।

समय पत्रिका हिंदी की मासिक पत्रिका है.